पति को काबू में कैसे रखें

पति को काबू में कैसे रखें | अपने Husband को खुश व Control में रखने का तरीका

अगर आप एक भारतीय पत्नी हैं तो जरूर जानना चाहती होंगी की अपने पति को काबू में कैसे रखें. लेकिन यकीन मानिए अगर आपको ऐसा करना है तो अपने Husband को Control में रखने का तरीका खोजने से पहले ये जानना चाहिए की अपने पति को हमेशा खुश कैसे रखें. तभी वो आपके वश में रह सकते हैं.

क्योंकि Indian Husbands का अपना एक अलग Attitude Level होता है वो सिर्फ ऐसी ही पत्नी के Control में रह सकते हैं जो उन्हें प्यार Handle करे. हमने बहुत सी पत्नियाँ देखी हैं जो वैसे तो कभी भी अपने पति से सीधे मुहं बात नहीं करती. लेकिन उनके दिमाग में हमेशा यही चलता रहता है की अपने पति को अपने वश में कैसे करे.

आप खुद सोचिये क्या ऐसा हो सकता है? नहीं, बिलकुल नहीं. क्योंकि Husband वो रेत है जिसे आप मुट्ठी में भरकर जितना ज्यादा दबाने की कोशिश करेंगी, वो उतना ही ज्यादा आपके हाथ से फिसलेगा. इसलिए अगर जीवनसाथी के साथ हमेशा खुश रहना है और अपनी बातें मनवानी हैं तो ये मत सोचिये की अपने Husband को काबू में कैसे करे?

बल्कि ये सोचिये की पति को खुश रखने के लिए क्या करें. तभी आप Life को Enjoy कर पाएंगी और सुखी भी रह पाएंगी. शादी को सफल बनाने के लिए पति और पत्नी दोनों को कोशिश करनी पड़ती है. लेकिन ध्यान रहे इस रिश्ते में दबाव, फरेब, झूठ और चालाकी के लिए कोई जगह नहीं होती.

इनमें से कोई भी एक चीज़ आपके रिश्ते को पूरी तरह से बेरस बना सकती है. इसलिए हमेशा एक दुसरे को दबाने या Control में करने के बजाय कुछ ऐसा कीजिये जिससे दोनों हमेशा एक दुसरे की बात मानें और आपस में सहमत रहें. आप भली भाँती समझ सकती हैं की ये सब प्यार से ही संभव हो सकता है.

तो अपने Husband को काबू करने के तरीके, टोटके, उपाय और मंत्र ढूढना बंद कीजिये और समस्या के सही समाधान के बारे में सोचना शुरू कीजिये. अगर आपके पति आपके Control से बाहर हैं तो पहले ठन्डे दिमाग से सोचिये की ऐसा क्यों हो रहा है? आपके पति आपकी एक भी बात क्यों नहीं मानते?

मुख्य रूप से पति को वश में रखने के उपाय वो ही औरतें खोजती हैं जिनके पति घर से बाहर किसी दुसरे सम्बन्ध में रुचि लेने लगते हैं. सबको पता है की कोई भी औरत ये बर्दाश्त नहीं कर सकती की उसके Husband के Relation किसी दूसरी औरत के साथ हों. ये वाकई दिल को झकझोर देने वाली बात होती है.

अगर आपके साथ ऐसा हुआ है तो एक दम से गुस्से से हडकंप ना मचाएं. पहले खुद को समय दें और सोचें की आपकी किस गलती की वजह से ऐसा हुआ होगा? उसके बाद ही कोई ऐसा कदम उठायें जो आपके और परिवार के लिए ठीक हो.

कुछ पति ऐसे भी होते हैं जो गैर सम्बन्ध तो नहीं रखते, पर उन्हें अपनी पत्नी की कोई बात पसंद नहीं होती. वो अपनी Wife से कटे कटे से रहने लगते हैं और उनका कोई भी कहा नहीं मानते. वो बस अपनी मनमर्जी करते हैं और ज्यादातर अपनी पत्नी से दूर दूर ही रहना पसंद करते हैं.

तो ऐसी पत्नियाँ भी अक्सर रातों को सोचती रहती हैं की अपने पति को काबू में कैसे करे ताकि वो उनकी सारी बातें सुनें, उन्हें अहमियत दे और उनसे बेइंतहा प्यार करे. यकीन मानिए आपको ऐसा करने के लिए किसी जादू टोने या टोटके करने की जरुरत नहीं है.

अपने पति को हमेशा खुश कैसे रखें

बस आपको खुद में कुछ Improvements करने हैं जिससे आपके पति के मन में आपके प्रति बदलाव आये. अगर ऐसा हो गया तो समझो आपके पति आपके वश में भी रहेंगे और आपमें रुचि भी लेने लगेंगे. आपकी शादी को चाहे कई साल हो चुके हों या फिर अभी अभी आपकी शादी हुयी हो. अगर पति को Control में रखना है तो आगे ये लेख पूरा पढ़ें.

अब हम आपको पति को खुश और काबू में रखने के कुछ ऐसे Tips और उपाय बताने जा रहे हैं जिन पर अमल किया गया तो आपके पति सदा आपके ही होकर रहेंगे. ना आपको किन्हीं मन्त्रों की जरुरत पड़ेगी और ना ही कोई लड़ाई झगडा करना है. बस हमेशा इन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखें, सिर्फ 3 महीने में आप अपने पति में सुधार जरूर देखेंगी.

अपने Husband को Control में रखने के तरीके – पति को काबू में कैसे रखें

सबसे पहले हम यहाँ उन पत्नियों को कुछ महत्वपूर्ण Tips बताने जा रहे हैं जिनके पति गैर संबंधों के जाल में फंसे हुए हैं. मान लेते हैं की आपके पति से ऐसी गलती हो गयी है, तो अब अपने पति को कैसे सुधारे? पति को अपना कैसे बनाये? ताकि आपका परिवार बच सके और आपकी बदनामी भी ना हो.

(A) मामले के बारे में प्यार से बात करें – मान लेते हैं की Husband से किसी भी तरह ऐसी गलती हो गयी है. तो भी शांत दिमाग से काम लें और मामले के बारे में प्यार से बात करें. हमें पक्का यकीन है की समस्या का समाधान जरूर निकलेगा. गलतियाँ हो जाती हैं, इंसान भी गलती का ही एक पुतला है.

ऐसा बिलकुल ना करें की आप एक दम से गुस्से में आ जाएँ और खुद को कोई नुकसान पहुंचा लें. या फिर बिना अपने पति से बात किये खुद ही पति को काबू (वश) में रखने के उपाय खोजने में जुट जाएँ. ध्यान रखें ये कुछ ऐसी बातें होती हैं जिनका समाधान आपस में बैठकर बात करने से ही निकल सकता है.

अपने पति को अपने पास प्यार से बैठाएं और शान्ति ये पूछें की आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया? याद रखें आप एक नारी हैं, और नारी के प्रेम में वो शक्ति होती है की पुरुष के दिल की गहराइयों में छुपी बात को भी बाहर निकलवा सकती हैं. बस शर्त इतनी सी है की पुरुष को ये विश्वास जरूर दिला दें की आप उसे इस बार (लेकिन सिर्फ इस बार) माफ़ कर देंगी.

तो प्यार से अपने पति की बातें सुनें, और आगे किस तरह से जीवन जीना है इस बारे में बात करें. हमें पक्का यकीन है की आपके पति आपसे माफ़ी मांग लेंगे और फिर कभी ऐसा काम ना करने की कसम ले लेंगे. क्योंकि हर पति से गलती होने के बाद उसकी यही सोच रहती है की बस एक बार उसकी पत्नी माफ़ कर दें.

आगे से फिर कभी ऐसी गलती ज़िन्दगी में नहीं करूँगा. तो उस समय जो पत्नियाँ समझदारी और शांत दिमाग से काम लेकर एक बार अपने पति को माफ़ कर देती हैं, उनका घर बच जाता है और 90% पति दुबारा ऐसी गलती कभी करते भी नही. उसके बाद आपके पति के मन में आपके प्रति सम्मान भी बढ़ता है और वो हमेशा आपके वश में भी रहते हैं.

(B) शक करने की आदत को छोड़ें – चाहे आपकी नयी नयी शादी हुयी हो या फिर कई साल हो चुके हों. अगर आप शक्की मिजाज़ की हैं और बात बात पर अपने Husband पर शक करती हैं तो आपकी ये आदत आपके पति को आपके वश से पूरी तरह से बाहर कर सकती है.

याद रखिये कोई भी भारतीय पति अपनी गृहस्थी को खराब और अपने परिवार को बर्बाद नहीं करना चाहता. कुछ पत्नियों के दिल में ये बात होती है की पुरुष की तो फितरत ही ऐसी होती है, जहाँ कहीं मौका मिला मुहं मार लिया. हाँ ये सच है की पुरुष किसी भी महिला की तुलना में जल्दी आकर्षित होता है, क्योंकि ये प्राकृतिक है.

लेकिन उतना ही सच ये भी है की शादी के बाद (खासकर एक बार गलती होने के बाद) पुरुष की सोच में एक दम से बदलाव आ जाता है. वो बस यही चाहता है की इस बार उसके किसी गलत फैसले की वजह से उसकी शादीशुदा ज़िन्दगी में कोई भूचाल ना आ जाए. इसलिए आगे से वो हमेशा ऐसे कामों से बचकर चलना शुरू कर देता है.

बस एक बार शुरू में अपने पति से ये बात प्यार से कह दें की “इसके बाद मै कभी भी ये बर्दाश्त नहीं कर पाऊँगी की आपके सम्बन्ध किसी गैर औरत के साथ हों” अगर दोबारा ऐसा हुआ तो समझो सब ख़त्म हो जाएगा. क्योंकि मै आपसे दिल से प्यार करती हूँ, आपको खोना नहीं चाहती हूँ. और इसीलिए मैंने एक बार आपको माफ़ भी कर दिया”.

अब आगे से ऐसी कोई भी बात बर्दाश्त करना मेरे लिए संभव नहीं होगा”. बस उसके बाद बार बार शक करने वाली बातें ना करें. ध्यान रहे बार बार शक करने से वो पति भी दुबारा अवैध सम्बन्ध बना लेते हैं जो ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहते थे, जो ऐसा सोच भी नहीं सकते थे.

इसलिए ऐसा व्यवहार कदापि ना रखें, देखना धीरे धीरे सब कुछ ठीक हो जाएगा. आप दोनों के दिमाग से वो पुरानी बातें निकल जायेंगी और ज़िन्दगी आगे बढ़ने लगेगी. आपके पति आपसे हमेशा खुश भी रहेंगे और बेकार के संबंधों के बारे में भी नहीं सोचेंगे.

(C) पुरानी गलती की याद बार बार ना दिलाएं – अगर आपके पति की पहली गलती के बाद आपने उन्हें माफ़ कर दिया है तो आप एक समझदार पत्नी हैं. लेकिन अगर आप उन्हें भविष्य में बार बार उनके द्वारा की गयी उस पुरानी गलती पर भाषण देती रहती हैं तो फिर सोचना छोड़ दीजिये की अपने पति को काबू में कैसे रखें.

क्योंकि पूरी तरह से समझदार पत्नी वही है जो माफ़ करने के बाद उन बातों को पूरी तरह से भुलाकर भविष्य की तरफ देखे. अगर आप बात बात पर अपने पति की उस गलती पर ताना मारेंगी तो इस बात की 1% भी गारंटी नहीं है की आपके पति आपके वश में रहेंगे.

क्योंकि ऐसा करने से आपके पति की शर्म बिलकुल निकल जायेगी और वो यही सोचेंगे की इसकी तो अब ताना मारने की आदत ही हो गयी है. तो ऐसी परिस्थति में अक्सर पति दुबारा से अवैध संबंधों के चक्कर में पड़ जाते हैं और खुद की पत्नी से दुखी होकर उनसे कटे कटे रहने लगते हैं. मतलब पूरी तरह से हाथ से निकल जाते हैं.

(D) उनकी गलती का जिक्र मायके वालों के सामने ना करें – कुछ पत्नियाँ अपने पति की इस गलती को माफ़ तो कर देती हैं पर उसका जिक्र अपने मायके वालों के सामने जरूर कर देती हैं. ध्यान रहे, ये एक बहुत ही बड़ी गलती है. पूरी तरह से माफ़ करना वही होता है की बात को बस खुद तक सिमित रखा जाए.

अगर आप भी ऐसा करेंगी तो आपके पति कभी भी आपसे खुश नहीं रहेंगे और अपने ससुराल वालों से भी दूर हो जायेंगे. मतलब आपकी ज़िन्दगी से प्यार नाम की चीज़ गायब हो जायेगी. क्या आप ऐसा जीवन चाहेंगी? नहीं न? तो अपने पति को मन से माफ़ करके, अपने दिल से सारे मैल को निकाल दें और बात का जिक्र किसी के सामने ना करें.

ये कुछ Important Point थे जिनका हर पत्नी को अनुसरण करना ही चाहिए. अगर आप ऐसा करती हैं तो निसंदेह आपके पति आगे से पूरी तरह से आपके Control में भी रहेंगे और आपकी पहले से ज्यादा इज्जत भी करेंगे.

अब बात करते हैं उन पत्नियों की जिनकी शादी नयी नयी हुयी है और जो चाहती हैं की उनके पति हमेशा उनके ही रहें और ऐसी गलती कभी करें ही ना. तो यहाँ हम अपने पति को खुश रखने के Tips देने जा रहे हैं.

अगर आप इस हिसाब से Life में आगे बढेंगी तो आपके पति कभी भी नहीं भटकेंगे. वो ना सिर्फ आपके साथ खुश रहेंगे बल्कि आपके Control में भी रहेंगे. आप ये बात कभी ना सोचें की अपने पति को काबू में कैसे रखें, क्योंकि अगर वो आपके साथ खुश नहीं रहेंगे तो आपके काबू में भी नहीं रहेंगे.

इसलिए अपने पति को वश में रखने के लिए जरूरी है की उन्हें हमेशा खुश रखा जाए. तो चलिए यहाँ हम आपको 12 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको एक आदर्श पत्नी बनाकर रख देंगी और आपके पति सिर्फ और सिर्फ आपको चाहेंगे. चलिए जानते हैं की प्यार से अपने पति को वश में कैसे करें.

How To Control Husband In Hindi – पति को खुश रखने के तरीके 

(1) उनके कामों में रोक टोक ना करें – अगर आप अपने पति को हमेशा खुश रखना चाहती हैं तो ज्यादा रोक टोक करने वाली आदत को छोड़ दें. हर बार पूछना की कहाँ जा रहे हो? क्या करने जा रहे हो? आपके पति को चिडचिडा बनाता है.

किसी भी भारतीय पति को अपनी पत्नी की ये बात बिलकुल भी अच्छी नहीं लगती. अपने पति पर विश्वास करे और जो वो कर रहे हैं उन्हें करने दें. जब तक आपके पति की कोई गलती सामने नहीं आती, बेवजह किसलिए रोका टाकी करना. अपनी इस आदत को बदलिए और पति पर विश्वास बढाइये.

(2) पति की पसंद और नापसंद का ख्याल रखें – अगर आप ये नहीं जानती की आपके Husband को क्या पसंद है और क्या नहीं? तो आप गलती कर रही हैं. ये वो मौका होता है जब आप अपने पति को छोटे मोटे Surprizes देकर खुश कर सकती हैं.

पति को काबू में कैसे रखें

चाहे फिर वो खाने की चीज़ों को लेकर हो या फिर कुछ और. अगर आप अपने पति की पसंद का ख्याल रखेंगी तो निसंदेह आपके पति आपके ही वश में रहेंगे. समय समय पर पति की पसंद का खाना बनायें, पति की पसंद के कपडे पहने या पति की पसंद के कुछ और काम करें. इससे आपके पति आपसे बंधे रहेंगे.

(3) सज संवर कर रहें – अगर आप सोचती हैं की अपने पति को काबू में कैसे रखें तो इस Point को हमेशा के लिए याद रखें. हर पुरुष को ऐसी महिलाएं पसंद होती हैं जो हमेशा खुद को सजा संवार कर रखती है. लेकिन बहुत सारी औरतें इस बात पर बिलकुल भी ध्यान नहीं देती और बस यूँ ही ऐसे वैसे भेष में रहती हैं.

यही सबसे बड़ा कारण होता है पुरुषों के भटक जाने का. क्योंकि आप तो अपनी ख़ूबसूरती के दर्शन करवाती नहीं हैं, जिस वजह से बाहर की महिलाएं उन्हें आकर्षित करने लगती हैं. अगर आप ऐसी स्थिति से बचना चाहती हैं तो अपने रहन – सहन, वेशभूषा और मेकअप पर ध्यान दें. हर पति चाहता है की उसकी पत्नी भी सुन्दर दिखे.

(4) बात बात पर बहस ना करें – कोई भी व्यक्ति ऐसी औरत से जल्दी ही परेशान हो जाता है जो बात बात पर बहस करती है. बहुत सी ऐसी औरतें हैं जो खुद की गलती होने के बावजूद अपनी गलती नहीं मानती और बहस पर उतर आती हैं.

आपका ये व्यवहार आपके पति को आपसे दूर करता चला जाता है. हो सकता है शरीर से आपके पति आपके साथ रहें, लेकिन हकीक़त ये है की आप उनके मन से उतरने लगते हो. फिर Life में वो प्यार वाली बात नहीं रहती. इसलिए बहसबाजी बिलकुल ना करें, अगर आपने कोई गलती की है तो उसे मानकर बस Sorry बोल दें.

(5) ससुराल और मायके की तुलना कभी ना करें – कभी कभी लड़की पक्ष के लोग आर्थिक मामले में लड़के वालों से ज्यादा मजबूत होते हैं. जिस वजह से कई औरतें बात बात पर अपने पति को छोटेपन अहसास करवाती रहती हैं. जो की शादी की खुशियों पर सम्पूर्ण विराम लगा सकता है.

हर बात पर ये साबित करना जरुरी नहीं की आपके मायके में आपके ससुराल से बेहतर चीज़ें हैं जो आपको ज्यादा सुख दे सकती हैं. याद रखें अब आपका ससुराल ही आपका असली घर है और ख़ुशी कभी पैसे से नहीं खरीदी जा सकती.

इसलिए अपने इसी घर को स्वर्ग बनाने की कोशिश करें और पति के साथ जुड़कर चलें. याद रखिये ऐसा करने से हर बार आपके पति को दुःख पहुँचता है. तो ऐसा कभी ना करें. ये पति को खुश रखने के बेहतरीन उपाय हैं जो असल ज़िन्दगी में जरूर असर डालते हैं.

(6) आप खुद हमेशा खुश रहें – पति को अपना बनाकर रखना है और Happy भी रखना है तो आपको खुद भी हमेशा खुश रहना होगा. कई औरतें हमेशा मुंह फुलाकर बैठी रहती हैं और जब भी उनके पति उनसे कुछ पूछते हैं तो नीरस भाव से जवाब देती हैं. किसी भी पति को ऐसा व्यवहार पसंद नहीं होता.

हर व्यक्ति चाहता है की उसकी पत्नी के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहे. यकीन मानिए आपकी मुस्कराहट ही आपके पति की ख़ुशी है. इसलिए चिडचिडापन छोडिये और हमेशा हँसते मुस्कुराते रहिये. देखना आपके पति आपके दीवाने हो जायेंगे. आपको सोचने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी की पति को Control में कैसे करें.

(7) पति की कमाई के हिसाब से घर चलायें – अगर आप बहुत ही खूबसूरत हैं लेकिन समझदार नहीं हैं तो हो सकता है आपके पति 2-3 साल आपसे खुश रहें और आपके काबू में रहें. लेकिन अगर आप ज्यादा खूबसूरत नहीं हैं पर समझदार हैं तो यकीन मानिए आपके पति आपके साथ लम्बे समय तक ख़ुशी ख़ुशी ये रिश्ता निभाएंगे.

क्योंकि ख़ूबसूरती का ये खेल तो कुछ सालों तक ही चलता है, लेकिन जीवन रुपी गाडी को लम्बी दूरी तक ले जाने के लिए समझदार पत्नी की जरुरत होती है. इसलिए हर पत्नी का ये फ़र्ज़ बनता है की वो अपने पति की कमाई के हिसाब से घर चलाये.

कुछ औरतें अनाप सनाप बिना फालतू के खर्चे करती हैं. फिर जब पति उन्हें तंगी की वजह से किसी सामान को खरीदने से मना करते हैं तो उनके साथ झगडा करती हैं. आप खुद सोचिये आपके पति आपको उतना पैसा ही तो दे सकते हैं जितना वो कमाते हैं.

अगर आपकी आदतें भी कुछ ऐसी ही हैं तो उन्हें जल्द से जल्द सुधारिए, अन्यथा आप अपने पति के मन से उतर जायेंगी, बल्कि वो आपको अपनी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी मुसीबत समझने लगेंगे. फिर आपके जीवन में वो प्यार नाम की चीज़ ही नहीं रहेगी.

(8) पति के माँ बाप की इज्ज़त करें – एक बात आप सब औरतें ध्यान से सुन लीजिये. पति खुद पत्नी की बद्तमीजी सहन कर लेता है लेकिन अगर आप उसके माँ बाप के साथ ऐसा व्यवहार करती हैं तो सोचना छोड़ दीजिये की अपने पति को खुश कैसे रखें. क्योंकि फिर आपके पति आपसे कभी भी खुश नहीं रहेंगे.

हर पत्नी को पति के माता पिता को खुद के माता पिता मानकर उनकी सेवा करनी चाहिए. इससे बड़ा धर्म उनके लिए और कुछ नहीं होता. इसी तरह से पति की बहन या भाई वगैरह के साथ भी हमेशा मिल जुलकर ख़ुशी ख़ुशी रहें. इससे आप अपने पति की नज़र में एक सम्पूर्ण पत्नी बन जायेंगी और वो हमेशा आपके वश में रहेंगे.

(9) बोलचाल में कुछ प्यार भरे शब्दों का इस्तेमाल करती रहें – कुछ पत्नियाँ ऐसी होती हैं जो बातों ही बातों में अपने पति को इतना खुश कर देती हैं की पति मन ही मन उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं.

आप भी ऐसी बनें और इस रणनीति को अपनाएं. अपनी दिनचर्या में कुछ ऐसे शब्दों या वाक्यों को शामिल करें जो आपके पति को मदहोश कर दें. जैसे “आप सिर्फ मेरे हो” “मेरे लिए आपसे बढ़कर कोई नहीं” “आपके बिना मै जी नहीं पाउंगी” “मुझे तो आपसे अच्छा कोई नहीं लगता” “आपसे बहुत प्यार करती हूँ”

“आपके अलावा मुझ पर किसी का हक नहीं” “आप ही मेरी दुनिया हो” “आपके बिना मन ही नहीं लगता” वगैरह वगैरह. हर रोज दिन में एक दो बार ऐसे वाक्य बोलते रहें, देखना आपके पति पूरी तरह से आपके ही हो जायेंगे.

(10) अपने पुराने संबंधो के बारे में कभी ना बताएं – हो सकता है शादी से पहले आपके किसी और के साथ सम्बन्ध रहे हों, आपका कोई Boyfriend रहा हो. अगर ऐसा था तो अपने पति के सामने इस बात का कभी भी जिक्र ना करें. क्योंकि ये बात सुनकर आपके पति के मन में खिन्नता के भाव आयेंगे.

हो सकता है की आपके पति में आपके प्रति थोड़ी नफरत सी भी पैदा हो जाए. कई औरतें ये गलती कर देती है जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है. अगर आप चाहती हैं की अपने पति को काबू में कैसे रखें तो ये बात बस अपने दिल में ही दफन रखिये.

लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं है की आप अपने पुराने संबंधों को भी बनाकर रखें. ऐसा करना आपकी ज़िन्दगी को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है. कोई भी पति अपनी पत्नी से ये पूछना पसंद नहीं करता की शादी से पहले उसके सम्बन्ध किस किस के साथ रहे हैं. आप भी पुरानी बातों पर मिट्टी डालिए और आगे बढिए.

(11) संबंधों में थोड़ी नवीनता लाने की कोशिश करें – आप समझ सकती हैं की आपका बिस्तर वो जगह है जहाँ आप अपने पति को हमेशा हमेशा के लिए अपना बनाकर रख सकती हैं. अपने पति की जायज़ इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश कीजिये.

क्योंकि ये बात तो आप भी जानती हैं की आदमी खुद की पत्नी के पास नहीं जाएगा तो और किसके पास जाएगा. कुछ औरतें बस बिस्तर पर जाकर लेट जाती हैं जैसे मन ही मन कह रही हों की जो करना है वो जल्दी करो और सो जाओ. इससे पति को ऐसा अहसास होता है जैसे उसे यहाँ भी एक Duty ही करनी है.

इस तरह की औरतें ज्यादातर लोगों को पसंद नहीं होती. अपने पति को बिस्तर में खुश और संतुष्ट करना आपका काम है. अगर आप सही से कर पाती हैं तो आपके पति किसी और के बारेंगे सोचेंगे भी नहीं.

(12) मुसीबत के समय साथ ना छोड़ें – आम तौर पर हर पति ये सोचता है की वो हर मुश्किल में अपनी पत्नी का साथ देगा. वो कभी भी ये नहीं सोचता की मुझे मुसीबत में मेरी पत्नी का साथ चाहिए होगा. क्योंकि उसके दिमाग में बचपन से एक बात रहती है की सारी मुसीबतों से लड़ना सिर्फ और सिर्फ मर्दों का काम है.

लेकिन किसी भी मुश्किल परिस्थिति में पति का साथ देकर व् उसके साथ खड़ी रहकर आप अपने पति की नज़र में बहुत ऊंचा उठ सकती है. उसे ये अहसास करवा सकती हैं की चाहे कुछ भी हो जाए, आप उनके लिए बड़ी से बड़ी मुसीबत से भी टकरा जायेंगी लेकिन उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगी.

देखना आपके पति की आँखों में आंसू आ जायेंगे और वो आपसे लिपट जायेंगे. फिर कभी वो आपसे अलग नहीं होंगे और ख़ुशी ख़ुशी आपके वश में रहेंगे. दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें आपसे जुदा नहीं कर पाएंगी. तो ये थे पति को खुश रखने के तरीके जिनकी मदद से आप अपने पति को सिर्फ और सिर्फ अपना बनाकर रख सकती हैं.

ये भी पढ़ें –

आप पढ़ रहे थे हमारा लेख पति को काबू में कैसे रखें – अपने Husband को Control में रखने का तरीका. अपने पति को वश में रखने के जितने भी तरीके उपाय हमने यहाँ बताएं हैं उन्हें आजमाइए और फर्क देखिये.

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो इसे Like और Share जरूर कीजिये. हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे Facebook Page को Like करें व् हमें Subscribe जरूर कर लें. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *