Love Letter In Hindi

Love Letter In Hindi | गर्लफ्रेंड के लिए दिल को छू जाने वाला लव लैटर

Love Letter In Hindi – क्या आप भी किसी से सच्चा प्यार करते हैं और चाहते हैं की आपकी भावनाएं आपके प्यार तक जरूर पहुंचे. तो इसके लिए एक बहुत ही बढ़िया रास्ता है की आप अपनी Girl Friend के लिए Heart Touching Love Letter लिखें. आप में से कई लोग जानना चाहते होंगे की लव लैटर कैसे लिखें, उसमें क्या क्या लिखना चाहिए.

अगर आप भी इसी उलझन में है तो अब हम आपको बताएँगे की अपनी प्यारी सी Girlfriend के लिए एक प्यारा सा प्रेम पत्र (Love Letter) कैसे लिखा जाता है. और उसमें आपको कौन कौनसी बातें लिखनी हैं. बहुत ही पुराने समय से अपने प्यार को अभिव्यक्त करने के लिए Love Letters का सहारा लिया जाता रहा है.

क्योंकि शुरू शुरू में आमने सामने सारी बातें खुलकर कहने या किसी को Direct Purpose करने का साहस शायद ही कोई कर पाए. उस समय दिल की धडकनें किस कदर चल रही होती हैं कोई सच्चा प्यार करने वाला ही जानता है.

इसलिए हर किसी को किसी ऐसे जरिये की तलाश होती है जिसमें सामने भी न जाना पड़े और अपने दिल की हालत भी बयां कर दी जाए. ऐसी स्थिति में Love Letter सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है. जिसके सहारे आप सामने वाले को अपनी Feelings के बारे में बता सकते हो.

How To Write Love Letter For GF In Hindi

दोस्तों प्यार करना कभी भी गलत नहीं होता, लेकिन प्यार के नाम पर अय्याशी करना बहुत ही गलत बात है. ऐसे प्यार में Feelings के लिए कोई जगह नहीं होती, या फिर हो सकता है की एक तरफ Feelings हों और दूसरी तरफ सिर्फ दिखावा.

अपनी अलग तरह की इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्यार का नाटक करने वाले लोग कभी नहीं समझ सकते की प्यार क्या होता है और प्यार में पड़ा हुआ व्यक्ति कैसा महसूस करता है. प्यार तो वो है जो एक दुसरे को छूए बैगैर भी किया जा सकता है. एक दुसरे की Care करना होता है प्यार, हर वक़्त उसके विचारों में खोये रहना होता है प्यार.

और जब किसी को प्यार होता है तो उसे ऐसा महसूस होता है जैसे उसे पंख लग गए हों. अपने आप से ही बातें करना, सोते जागते अपने साथी के बारे में ही सोचते रहना और उसकी एक झलक मिलते ही मन प्रफुल्लित हो जाने को बोलते हैं प्यार. तो अगर आप में से किसी को प्यार हुआ है तो अपने प्रेम को अपने साथी के सामने व्यक्त जरूर करें.

Sad-Heart-Touching-Love-Latter-For-GF-In-Hindi

 

अगर आपको भी गर्लफ्रेंड के लिए Hindi Love Letter लिखना है लेकिन बिलकुल भी Idea नहीं है की उसमें क्या लिखा जाए तो यहाँ आपको पूरी मदद मिलने वाली है. Love Letter ऐसा होना चाहिए जिसे एक बार कोई पढले तो भावुक हुए बिना ना रह पाए.

सामने वाले को लगे की आपने अपनी जिन भावनाओं को प्रेमपत्र में पिरोया है वो पूरी तरह से सच हैं. उसे ऐसा लगना चाहिए की आपसे ज्यादा उसकी Care करने वाला इस दुनिया में शायद ही कोई दूसरा हो. साथ ही उनकी कुछ तारीफ़ के शब्द भी आपको जरूर लिखने चाहिए जिससे उसे और ज्यादा अच्छा लगेगा.

आपका प्रेमपत्र कुछ ऐसा होना चाहिए की आपके द्वारा शब्दों को पढ़कर सामने वाला भी बिलकुल ऐसा महसूस करने लगे जैसा आप कर रहे हैं. आपका प्रेमपत्र हिंदी में हो या English में ध्यान रखे की आपको बिलकुल साफ़ साफ़ लिखना चाहिए. ऐसा ना हो की आप तो अपनी दिल की बातें उसमें लिखदें, लेकिन सामने वाला ना समझ पाए.

अपने दिल की बातों को कागज़ में उतारना भी एक कला है, और अगर आप इस कला में पारंगत नहीं नहीं तो मायूस ना हों. चलिए जानते हैं की Girl Friend के लिए Love Letter कैसे लिखें और उसमें क्या क्या लिखें. ताकि आपका प्यार बढ़ता चला जाए.

गर्लफ्रेंड के लिए लव लैटर हिंदी में – Love Letter In Hindi

यहाँ हम अपने लव लैटर में Girl Friend के नाम की जगह आरती नाम इस्तेमाल कर रहे हैं. आपके प्यार का जो भी नाम है आप इस्तेमाल कर सकते हैं. इस प्रेमपत्र को पढ़कर आपको समझ आ जाएगा की Love Letter कैसा होना चाहिए.

Dear Aarti

किस तरह से शुरू करूँ कुछ समझ नहीं पा रहा हूँ, लेकिन Pls इस Letter को एक बार पूरा जरूर पढना. समझ नहीं पा रहा हूँ की मेरे साथ क्या हो रहा है, कभी अपने आप में ही खुश होता रहता हूँ और कभी कभी सोचकर डरता रहता हूँ की अगर मुझे तुम्हारी स्वीकृति नहीं मिली तो क्या होगा? कैसे जी पाऊंगा मै?

हाँ ये पत्र मै तुम्हें अपने प्यार के बारे में अवगत कराने के लिए लिख रहा हूँ. मुझे खुद नहीं पता की मुझे कब तुमसे प्यार हो गया. अब तो ये इस कदर परवान चढ़ चुका है की हर जगह मुझे बस तुम ही तुम नज़र आती हो. मुझे नहीं पता की कब तुम मेरे दिल में बस गयी और अब आलम ये है की मै हमेशा सिर्फ तुम्हारे बारे में ही सोचता रहता हूँ.

शायद तुम विश्वास ना करो लेकिन ये सच है की जब भी सुबह मेरी आँखें खुलती हैं तो मै सबसे पहले तुम्हारे बारे में सोचता हूँ. ठीक ऐसा ही रात को सोते समय होता है, तुम्हारे बारे में सोचते सोचते ही नींद के आगोश में चला जाता हूँ. आरती, मेरा सबसे पहला और आखिरी विचार सिर्फ तुम्हीं हो.

मेरे दिल पर पूरी तरह से तुम्हारा राज हो गया है और ऐसा लगता है की सिर्फ और सिर्फ तुम्हारी इज़ाज़त से ही ये धड़क रहा है. समझ नहीं आ रहा है की तुम्हें कैसे समझाऊँ की अब तुम मेरी आदत बन चुकी हो. एक ऐसी आदत जो शायद ही कभी छूट पाए.

Love Letter In Hindi

 

 

तुम मेरे लिए एक ऐसा अहसाह बन चुकी हो जो मेरी सारी तकलीफों को एक चुटकी में दूर कर देता है. जब भी मै कभी उदास या परेशान हूँ तो तुम्हारी एक झलक मेरी उदासी को दूर करके मुझे वो ख़ुशी दे जाती है जिसको मै बयां नहीं कर सकता. जब भी कभी तुम सामने आती हो तो मै हवा में उड़ने लगता हूँ और मेरी धडकनें चरम पर होती हैं.

मुझे तुम्हे छुप छुप कर देखना बहुत अच्छा लगता है. जब कभी भी तुम्हारी आँखें मेरी आँखों से मिलती हैं तो मै मदहोश हो जाता हूँ. बस इसी विचार में खोया रहता हूँ की आज तुमने मेरी तरफ देखा. आजकल किसी भी काम में मेरा मन नहीं लग पा रहा है, मेरा दिल बस सिर्फ और सिर्फ तुम्हे ही ढूंढता रहता है.

ऐसा लगता है जैसे अभी इसी पल तुम कहीं से मेरे सामने आ जाओगी. तुम शायद इसे एक झूठा और बनावटी Heart Touching Love Letter समझो, जो की आम हो सकता है. लेकिन मेरे लिए ये सिर्फ प्रेमपत्र नहीं मेरे दिल का सच्चा हाल और तुम्हारे प्रति प्रेम है.

ऐसा लगता है की मेरे दिल का कनेक्शन पूरी तरह से तुम्हारे साथ जुड़ गया है. जब तुम्हे हँसता हुआ देखना हूँ तो खुश हो जाता हूँ और जब भी तुम उदास दिखती हो तो पता नहीं क्यों बेचैन हो जाता हूँ. तुम्हारे साथ कुछ भी बुरा होने के विचार मात्र से मै अन्दर से काँप जाता हूँ. दिल में एक अजीब सा दर्द होने लगता है.

पता नहीं मुझे क्यों लगता है की वो तुम्हीं हो जो जीवन भर मेरा साथ निभाओगी. तुम्हारे बिना बिलकुल अधूरा सा हो गया हूँ मै. मै तुम्हे कितना Miss कर रहा हूँ इसका तुम अंदाजा नहीं लगा सकती. I Am Missing U So Much आरती, I Love You. बहुत प्यार करता हूँ मै तुमसे, मेरा यकीन करो, तुम्हारे अलावा मुझे कुछ नज़र नहीं आता.

जब भी कभी पता चलता है की तुम कहीं दूर चली गयी हो तो ऐसा लगता है जैसे मेरी दुनिया ही उजड़ गयी है. और जब तुम्हारे वापिस आने का समाचार मिलता है तो ऐसा महसूस करता हूँ जैसे भगवान् ने मेरी सारी इच्छाएं पूरी कर दी हों. अगर इसी को प्यार कहते हैं तो हाँ मै सिर्फ और सिर्फ तुम्ही से प्यार करता हूँ.

मैने अपने हर उन पलों को दिल में सहेज कर रखा है जब कभी तुम मेरे पास से गुजरी थी या मुझसे आँख मिलायी थी. ये पल मेरी ज़िन्दगी के सबसे खूबसूरत पल हैं जिनके बारे में सोचते रहने से मुझे हमेशा सुखद अनुभूति का अहसास होता है. इन लम्हों को मै हकीक़त में बदलना चाहता हूँ आरती.

मै तुम्हारे साथ ही जीना चाहता हूँ और तुम्हारे साथ ही मरना चाहता हूँ. मै तुम्हारे साथ बातें करना चाहता हूँ, तुमसे एक बार मिलना चाहता हूँ. मेरे लिए वो पल मेरी ज़िन्दगी का सबसे सुनहरा पल होगा. क्या तुम्हे मेरी बातों पर यकीन है आरती? क्या तुम मुझ पर विश्वास कर सकती हो?

मै वादा करता हूँ मै कभी भी तुम्हारी आँखों में आंसू नहीं आने दूंगा, तुम्हे कभी दुखी नहीं होने दूंगा. तुम्हे अपने जीवन का सबसे अनमोल तोहफा समझकर तुमसे अपनी आखिरी सांस तक प्यार करता रहूँगा. हो सकता है की मुझे अपने प्यार का सही से इज़हार करना ना आया हो, पर ये सच है की मेरे लिए अब सिर्फ तुम्ही मेरा सब कुछ हो.

बड़ा मुश्किल होता है किसी को समझाना की आप उससे कितना प्यार करते हो. बड़ी ही मुश्किल से मैने अपने दिल की बातें आज तुम्हे इस Love Letter में बताई हैं. बहुत बेचैन भी हूँ ये सोचकर की तुम्हारी इस पर क्या प्रतिक्रिया होगी? मै तुम्हारे जवाब का इंतज़ार करूँगा आरती, इससे ज्यादा कुछ कह नहीं पा रहा हूँ, अजीब सी सिहरन महसूस हो रही है.

I Love You Aarti, I Love You So Much.

Rohit

इन्हें भी जरूर पढ़ें

यहाँ आप पढ़ रहे थे Girl Friend के लिए प्यारा सा दिल को छू लेने वाला प्रेमपत्र – Love Letter In Hindi. हमें पूरा विश्वास की आपको बेहद पसंद आया होगा. तो इस पोस्ट को Like और Share जरूर करें.

अगर कुछ भी पूछना चाहते हैं तो नीचे Comment box में Comment करके हमें बताएं. हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे Facebook Page को Like करें और हमें Subscribe जरूर कर लें. धन्यवाद.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *