About Us

इस वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद. हर व्यक्ति का उद्धेश्य जीवन में कामयाबी पाना होना होता है. लेकिन उसके लिए अपने आप में सुधार करने की बहुत सख्त जरूरत होती है. हर व्यक्ति को स्मार्ट टिप्स, प्रेरणा या सहायता की जरूरत होती है जीवन में आगे बढ़ते रहते के लिए.

बहुत सारे लोग हैं जिनमें अलग अलग टैलेंट होता है, लेकिन बस उन्हें थोड़े से सहारे की जरूरत होती है. बस यही HindiRocks.Com का मकसद है, लोगों तक ऐसी जानकारी पहुँचाना जिसकी उन्हें जरूरत है. इन्टरनेट की पहुँच अब बहुत सारे लोगों तक हो गयी है, लोगों ने इन्टरनेट को सीखने का जरिया बनाया है.

ये भी सही है की इन्टरनेट पर आप जो भी जानकारी ढूंढते हैं वो आपको मिल जाती है. चाहे वो ब्लॉगिंग से सम्बंधित हो, स्मार्ट टिप्स हों, सेल्फ इम्प्रूवमेंट हो, एजुकेशन हो, फिटनेस एंड वेलनेस हो या फिर किसी विशेष व्यक्ति की बायोग्राफी. आपको हर तरह का टॉपिक गूगल पर आसानी से मिल जाता है.

लेकिन हम समझते हैं की हिंदी भाषा की बात ही कुछ अलग होती है. जब हम कोई भी जानकारी हिंदी में पढ़ते हैं तो हमें अपनापन सा महसूस होता है. हो भी क्यों ना, आखिर हिंदी हमारी मातृभाषा है. जब अपनी ही भाषा में कुछ जानने या सीखने को मिलता है तो एक विशेष प्रकार की अनुभूति होती है.

हम सब हिंदी से प्यार करते हैं, इसीलिए हम आपके लिए लेकर आये हैं www.hindirocks.com. जिसका एकमात्र मकसद किसी भी टॉपिक पर लोगों की सहायता करना है. यही कारण है की HindiRocks.Com किसी एक विशेष टॉपिक की वेबसाइट नहीं है.

इस पर आपको लगभग हर तरह का ज्ञान हिंदी में मिलेगा, जैसे Blogging, Smart Tips, Technology, Fitness, Welness, Motivation, Biography और Education. इसका कारण ये है की इस वेबसाइट की एक बड़ी टीम है, जिसमें बहुत से अनुभवी एक्सपर्ट्स हैं जिन्हें अपने अपने क्षेत्र में महारत हासिल है.

अगर सीधे सीधे आपको बताया जाए तो HindiRocks.Com सिर्फ एक वेबसाइट नहीं बल्कि 5 लोगों के टैलेंट का एक हब है. जी हाँ इस website को चलाने वाली एक 5 लोगों की टीम है जिसमें सभी अलग अलग फील्ड से हैं. जैसे कोई ब्लॉगर है, कोई टीचर, कोई हेल्थ एक्सपर्ट और कोई राइटर.

तो आप समझ जाइए की इस website पर मिलने वाली जानकारी कितनी सटीक होगी और कितनी आसानी से आप समझ पायेंगे. टीम के पाँचों सदस्य अपनी अपनी अकूत प्रतिभा व ज्ञान को अलग अलग वेबसाइट पर ना डालकर सिर्फ इसी एक website पर साझा कर रहे हैं.

इससे आप अंदाजा लगाइए की कितनी ख़ास है ये वेबसाइट. खैर हमारे बारे में बस इतना ही, अगर आपका कोई सवाल है या आप हमें अपनी कोई राय देना चाहते हैं तो आप हमें Contact Us पर क्लिक करके हमें मेल भेज सकते हैं. हमारी टीम बहुत ही जल्द आपको उसका जवाब देगी.

हँसते रहिये, मुस्कुराते रहिये, जीवन में आगे बढ़ते रहिये और हमेशा जुड़े रहिये HindiRocks के साथ. हमारी तरफ से आपको उज्जवल और खुशहाल भविष्य की शुभकामनाएं.

 

Thanks….

सब कुछ हिंदी में

(Team Hindirocks)

Vikram Jangra – Founder And CEO

Pawan Kumar – Technical Supports

Satish Yadav – Blogger and Seo Expert

Rohit – Content Writer And Promoter

Aakanksha – Content Writer and Reaseacher