लड़की को कैसे Impress करें

किसी भी लड़की को कैसे Impress करें | How To Impress A Girl In Hindi

अगर आप मन ही मन किसी लड़की को चाहते हैं तो जरूर सोचते होंगे की इस लड़की को कैसे Impress करें. ये सच है की Girls को आकर्षित (Attract) करना थोडा मुश्किल है पर नामुमकिन नहीं है. हमारे इस लेख How To Impress A Girl In Hindi में आप किसी भी लड़की को Impress करने का तरीका व् Tips जानेंगे.

प्यार किसे नहीं होता? हम सबको कभी ना कभी किसी न किसी लड़की से प्यार हो ही जाता है. हम चाहते हैं की अपने प्यार का इज़हार उनके सामने कर दें. पर सीधा किसी लड़की को अचानक Purpose करना बड़ा अटपटा सा लगता है और वो आपको तुरंत मना कर सकती है.

सीधा Pusrpose करने से पहले ये सोचिये की उस लड़की को Impress कैसे करें? क्योंकि अगर वो आपसे प्रभावित हो जाती है तो पूरे पूरे Chance हैं की वो आपके Purposal को ठुकरा नहीं पाएगी. समय पहले वाला नहीं रहा और Girls भी अब पहले वाली नहीं रहीं.

आजकल की लड़कियां पहले से मन में सोचकर रखती हैं की उन्हें कैसा लड़का चाहिए. उनकी Expectations पहले की लड़कियों से कहीं ज्यादा हैं. कोई भी लड़की ऐसे लड़के के प्रेम में नहीं पड़ना चाहती जो उसकी कसौटी पर खरा न उतरता हो. हर लड़की को एक Tip Top और Smart लड़का चाहिए.

आज की लड़कियों का दिल जीतना पहले जितना आसान नहीं है. लड़कियां लड़कों में कई चीज़ों को देखती हैं, अगर आपमें वो सब हैं तो लड़की आपसे बहुत जल्दी Impress हो जाती है और आपकी तरफ Attract भी होने लगती है.

तो चलिए जानते हैं की किसी भी लड़की को Impress करने के लिए क्या करे? How To Impress Any Girl In Hindi? हम यहाँ आपको लड़की को Impress करने के कुछ बेहतरीन तरीके व् उपाय बताने जा रहे हैं.

अगर आपके आस पड़ोस, स्कूल, कॉलेज या Work Place पर कोई ऐसी लड़की आपके साथ रहती है जिसे आप प्रभावित करना चाहते हैं तो ये Tips आपके बहुत काम आयेंगे. किसी भी Girl को Impress करने के लिए आपको अपने आपको थोडा अलग बनाना होगा.

Girls को Impress करने के Tips – लड़की को कैसे Impress करें

(1) अपनी Personality को सुधारें – जैसा की हमने आपको बताया की आजकल लड़कियां काफी आगे बढ़ चुकी हैं. उन्हें एक ऐसा BF चाहिए होता है जो दिखने में अच्छा हो, और हमेशा बन ठन कर रहता हो. अपनी Personlality को निखारने हेतु निम्न चीज़ों पर थोडा ध्यान दें.

  • हर रोज ब्रश कीजिये, अपने दाँतों को बिलकुल साफ़ रखिये. गंदे दांतों वाले लड़के किसी भी लड़की को पसंद नहीं होते.
  • अपने पहनावे पर ध्यान दें, हमेशा साफ़ सुथरे कपडे पहनें और सलीके से पहने. लड़की के सामने Shoes पहनकर ही जाएँ.
  • खुशबु लड़कियों को बहुत पसंद होती है. कोई अच्छा सा Light Smell वाला Perfume Use करें.
  • अपने बालों को यूँ ही इधर उधर बिखेर कर ना रखें. अपने बालों को हमेशा अच्छे से कंघी करके रखें.
  • बातचीत करते वक़्त आपके मुहं से किसी तरह की बदबू नहीं आनी चाहिए.
  • आपके नाखून वगैरह कटे हुए रहना चाहिए.
  • अपने चेहरे पर सबसे ज्यादा ध्यान दें, क्योंकि यही वो सबसे Main चीज़ हैं जो लड़कियों को आपकी तरफ Attract करता है. चेहरे पर हमेशा Freshness रखें, जिसके लिए आप अच्छी सी Men Fairness Cream का Use कर सकते हैं. आपका चेहरा या तो Clean Shave होना चाहिए या फिर अपनी Beard को Trim करके रखें.

सबसे पहले अपनी Personality को सुधारना लड़की को Impress करने का सबसे अच्छा तरीका है. Personality Devolpement में इनके अलावा और भी बहुत सी चीज़ें आती हैं जिन्हें आप हमारी इस पोस्ट में पढ़ सकते हैं – अच्छी Personality कैसे बनाये

(2) जबरदस्ती की चीज़ें ना करें – कई लड़के अगर किसी लड़की को पसंद करते हैं तो उनके साथ कुछ जबरदस्ती की चीजें करने लगते हैं. जैसे बार बार उनके बहुत करीब जाना या उनका हाथ पकड़ने की कोशिश करना वगैरह वगैरह.

How To Impress A Girl In Hindi

ध्यान रहे जब तक लड़की को अपने गुणों से प्रभावित ना कर लें, ऐसा कुछ ना करें. हो सकता है उस लड़की को ये सब बिलकुल भी अच्छा ना लगता हो? ऐसी हरकतों से लड़की के दिमाग में आपकी Imaze बिलकुल खराब हो जाती है.

(3) पहले लड़की को दोस्त बनायें – हर रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हो सकती है. दोस्त बनने के बाद आपको लड़की के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा और आप उससे बिना हिचकिचाहट के ज्यादा बातें कर पाएंगे.

इससे आपको भी लड़की को मिलने का मौका मिलेगा और लड़की भी आपसे घुलने मिलने लगेगी. उसके बाद आप उसे आसानी से अपने गुणों से Attract कर सकते हो. अगर आप यही सोचते रहते हैं की अपनी पसंद की लड़की को कैसे Impress करें तो सबसे पहले दोस्ती वाला Formula अपनाएं.

(4) किसी के सामने लड़की की तरह कोई इशारा न करें – लड़कियों को बिलकुल भी पसंद नहीं होता की जो लड़का उन्हें पसंद करता है वो इसके बारे में किसी को बताये. शुरू शुरू में वो अपने इस रिश्ते को गुप्त रखना चाहती हैं.

इसलिए कभी भी किसी के सामने लड़की को कोई इशारा ना करें, या कोई ऐसी हरकत न करें की लड़की को शर्मिंदा होना पड़े. अगर आप ऐसा करते हैं तो लड़की आपसे नाराज़ हो सकती है और हो सकता है की आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो जाए.

(5) दूसरी लड़कियों की तरफ ना देखें – अगर आप किसी लड़की को चाहते हैं और उसे Impress करना चाहते हैं तो आस पास की दूसरी लड़कियों की तरफ देखना बंद करें. आप भले ही लड़कियों को हल्के में ले रहे हों लेकिन हकीक़त ये है की लड़कियों को लडको के बारे में सब पता होता है की कौन कैसा है?

अगर आप अन्य लड़कियों के साथ भी Flirt करने की कोशिश करते हैं तो ये बात उस लड़की तक भी पहुँच ही जाती है जिसे आप अपना बनाना चाहते हैं. लेकिन आपके ऐसा करने से वो लड़की आपसे दूर हो सकती है. इसलिए ऐसा कुछ भी करने से बचें. उसके सामने दूसरी किसी लड़की की तारीफ़ तो बिलकुल भी ना करें.

(6) चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनायें रखें – हर लड़की को ऐसा लड़का अच्छा लगता है जो हमेशा हँसता मुस्कुराता रहता है. ध्यान से सुन लीजिये, Serious किस्म के लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते.

इसलिए हमेशा खिलखिलाते रहिये और Funny चीज़ें करते रहिये. जब भी आपको कभी थोड़ी बहुत देर उस लड़की से बात करने का मौका मिले, आप मुस्कुराते हुए उससे बात कीजिये. देखना आपके चेहरे पर हमेशा रहने वाली Smile उसे आपके बारे में सोचने पर मजबूर कर देगी.

(7) बातचीत और व्यवहार – क्या आपको पता है लड़कियां लड़कों की बातचीत करने के तरीके और उनके व्यवहार पर बहुत ज्यादा ध्यान देती हैं. वो इन्हीं चीज़ों से लड़कों को परखती हैं और अंदाजा लगाती हैं की आप कैसे व्यक्ति हैं.

ना सिर्फ उस लड़की के साथ, बल्कि हर व्यक्ति से शालीनता से बात करना शुरू कीजिये. जब भी आप लड़की से बात करें पूरी शालीनता और विनम्रता के साथ बात करें. आपका बातचीत करने का ये तरीका लड़की को बहुत पसंद आएगा. ये छोटे, लेकिन बहुत ही असरदार लड़की को Impress करने के तरीके हैं.

(8) देखने का अंदाज़ बदलें – वो कहते हैं न की किसी के देखने के अंदाज़ से ही बहुत कुछ पता चल जाता है. जब भी लड़की आपके सामने से गुजरे या आपके नज़दीक आये, उसे एक अलग अंदाज़ से देखिये.

आपकी आँखों से बहुत कुछ बयान हो जाना चाहिए. आप माने या ना मानें लेकिन ये सच है की लड़की की किसी भी लड़के की आँखों में देखकर उसके मन के विचार पढ़ लेती है. आपका देखने का नजरिया कुछ ऐसा होने चाहिए की लड़की को तुरंत पता चल जाए की आप उसे बहुत चाहते हैं.

लड़की को कैसे Impress करें

(9) लड़की की भावनाओं को समझने का प्रयास करें – अगर आप किसी लड़की को चाहते हैं तो उसकी भावनाओं को समझना बहुत ही जरूरी है. उस पर ऐसा कोई दबाव ना बनायें जिससे उसकी भावनाओं को ठेस पहुंचे. किसी के सामने लड़की पर किसी तरह का कोई Comment कभी ना करें.

कई लड़के दोस्ती करते ही कुछ ऐसी Demands रख देते हैं जिन्हें पूरा करना लड़की के लिए उचित नहीं होता. कभी बाहर खाना खाने के लिए बुलाना या Movie के लिए आमंत्रित करना या शुरुआत में ही उनसे उनका Contact No. मांग लेना.

आपको ऐसा कुछ नहीं करना है, किसी भी रिश्ते को थोडा समय तो देना ही होगा. जल्दबाजी ना करें, नहीं तो इन सब से लड़की आहत हो सकती है और आपका रिश्ता यहीं पर समाप्त हो सकता है.

(10) ज्यादा दिखावा ना करें, डींगे ना हांके – अगर आपको लड़की से कुछ देर बातें करने का मौका मिला है तो अपने आप को Down To Earth रखें. लड़कियों को ऐसे लड़कों से ख़ास नफरत होती है जो बड़ी बड़ी डींगे हांकते हैं.

बात बात पर झूठ बोलना आपकी Personality को पूरी तरह से खराब कर सकता हैं और लड़की के मन में आपकी Imaze खराब हो जाती है. तो इस चीज़ का ख़ास ध्यान रखें, अगर आप डींगे हांकेंगे तो सोचना छोड़ दीजिये की लड़की को Impress कैसे करें. क्योंकि वो आपसे Impress नहीं होगी.

(11) लड़की के घर वालों की इज्जत करें – जिस लड़की को आप चाहते हैं उसके घर के हर सदस्य के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे होने चाहिए. अगर एक भी सदस्य से आपकी कुछ गड़बड़ है तो आपका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पायेगा.

आपको लड़की को Impress करने के लिए उसके घर वालों के साथ हमेशा अच्छे से पेश आना होना. अगर लड़की के घर पर कोई छोटा बच्चा है तो आप लड़की को Impress करने के लिए उसे गोद में उठायें. ये छोटी छोटी चीज़ें लड़की के मन पर गहरा असर छोडती हैं और उसके मन में आपके प्रति सम्मान बढ़ता है.

(12) अहसास दिलाएं की आप उसे बहुत पसंद करते हैं – कई लड़के किसी लड़की को बहुत पसंद करते हैं पर किसी भी तरीके से लम्बे समय तक जाहिर ही नहीं कर पाते. ये ठीक नहीं है, अगर लड़की को अहसास ही नहीं कराएँगे तो आपकी शुरुआत कैसे होगी.

इस मामले में आपको अपनी शर्म को त्यागना होगा और इशारों इशारों में कम से कम इतना तो जाहिर करना होगा की आप Girl में Intrested हैं. नहीं तो आप उसे चाहते रह जायेंगे और लड़की आगे बढ़ जायेगी. कोई ना कोई और लड़का उसे Purpose कर देगा और वो उसके साथ जुड़ जायेगी.

(13) अपने दोस्तों की छंटनी करें – अगर आप सोच रहे हैं की किसी ख़ास लड़की को कैसे Impress करें तो आपको अपनी मित्र मंडली पर ध्यान देना होगा. आपको ऐसा लड़कों का साथ छोड़ना होगा जिन्हें ज्यादातर लोग पसंद नहीं करते.

अगर आप भी कुछ ऐसे लड़कों के साथ रहते हैं जिनकी हरकतें बेहूदा रहती हैं तो हो सकता है आप जिस लड़की को चाहते हैं वो आपसे Impress ना हो पाए. जैसा की हमने आपको बताया की लड़कियां भी अब Advanced हो चुकी हैं और लड़के के बारे में हर चीज़ पता करती हैं.

तो अगर आपकी मित्र मंडली में कोई ऐसा लड़का है जो उस लड़की को पसंद नहीं है, तो वो आपसे भी कटने की ही कोशिश करेगी. जब तक आप ऐसे लड़कों का साथ नहीं छोड़ देते, तब तक आप उसे प्रभवित नहीं कर पाएंगे. इसलिए ऐसे लड़कों के साथ रहना छोड़ दें.

(14) बीडी, सिगरेट, गुटखा छोड़ दीजिये – इस तरह के व्यसनों में फसे लड़कों को ज्यादातर लड़कियां नापसंद ही करती हैं. इसलिए जितनी जल्दी हो सके, इन सब चीज़ों को छोड़ दीजिये.

अगर छोड़ नहीं सकते तो कम से कम लड़की के सामने ऐसी वैसी चीजें बिलकुल ना खाएं. लड़कियों की नज़र में ऐसे लड़के Third Class के होते हैं. कोई भी लड़की नहीं चाहती की जो उससे प्यार करे वो लड़का इसी तरह का कोई नशा करे.

(15) किसी बहाने कोई अच्छा सा Gift देने का प्रयास करें – जब आपकी उस लड़की से दोस्ती हो जाए और आपको उसके साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलने लगे तो किसी न किसी बहाने उसे कोई अच्छा सा Gift जरूर दें.

लड़कियों को Gifts बहुत पसंद होते हैं और वो उसे लम्बे समय तक याद रखती हैं. अच्छा तोहफा देकर आप अपने रिश्ते को थोडा और आगे बढ़ा सकते हो. ये हो ही नहीं सकता की आप किसी लड़की को कोई बढ़िया सा Gift दें और वो आपके बारे में सोचे ही ना. देखना वो आपके बारे में जरूर सोचेगी और आपके Chance बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें –

ये था हमारा लेख किसी भी लड़की को कैसे Impress करें – How To Impress A Girl In Hindi. उम्मीद है जो भी लड़की को Impress करने के तरीके व् Tips हमने आपको बताये हैं वो आपकी समस्या को दूर करने में कामयाब रहेंगे.

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो इसे Like और Share जरूर करें. अगर आप हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं तो हमारे Facebook Page को Like करें और हमें Subscribe जरूर कर लें. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *